Vegetarian Egg - अब पौधे से बनेगा अंडा - Bhartiyaweb

Vegetarian Egg – अब पौधे से बनेगा अंडा

दोस्तों अगर हम किसी से पूछते हैं की आप शाकाहारी हैं यान माँसाहारी तो उनका जवाब सुनने लायक होता है। लोग कहते हैं वो शाकाहारी हैं लेकिन अंडा खाते हैं, लेकिन दोस्तों अगर अब आपसे कोई ऐसा कहे तो आप उनपर हंस नही सकते क्योंकि अब ऐसा अंडा तैयार हो गया है Vegetarian Egg जो सच मे पौधे से ही बना है।

Vegetarian Egg

Vegetarian Egg – अब पौधे से बनेगा अंडा

पौधे से बना ये उबला अंडा दिखने मे बिल्कुल मुर्गी के अंडे जैसा ही होता है, इसे बनाने के लिए जेल जैसा पदार्थ और वनस्पति तेल का उपयोग किया गया है। इसे बनाने के लिए सोयाबीन के पौधे का आधार उपयोग किया गया है, इसमे चर्बी जैसे तत्व नही हैं और ये अंडा हमारे लिए बहुत फ़ायदेमंद है।

दोस्तों इस अंडे को उडीन यूनिवर्सिटी के फूड साइंस विभाग में पढ़ने वाले चार स्टूडेंट्स ने बनाया है, इस अंडे की एकदम सही विधि को बनाने मे इन लोगों को 18 महीने का समय लगा है। बड़ी बड़ी कंपनियाँ उनसे संपर्क करके ये बात जानना चाहती हैं की वो इस अंडे को बाजार मे कैसे बेचना चाहेंगे। ऐसी सभी कंपनियाँ जो सिर्फ़ शाकाहारी ग्राहकों के लिए खाना बनती हैं, इस अंडे को खरीदना चाहती हैं।इस अंडे की डिमांड देखकर इसे सुपर मार्केट मे भी बेचा जा सकता है। दोस्तों इस अंडे की खास बात यह है की ये दिखने मे और स्वाद मे एकदम अंडे जैसा ही है, और इसमे कोलेस्ट्रॉल बिल्कुल भी नही है इसीलिए आप इसे आराम से बिना कोई फ़िक्र किए खा सकते हैं और अगर आप पूर्ण शाकाहारी हैं तो भी इस अंडे का लाभ उठा सकते हैं।

इस अंडे को और कोई बनाकर नही बेच सकता क्योंकि इसे बनाने वाले चार स्टूडेंट्स की टीम ने इसे पेटेंट करवा लिया है। अभी वो लोग इस बात पर विचार कर रहे हैं की इस अंडे को कहाँ बेचा जाए लेकिन जो भी हो उन्हे अपना मुनाफ़ा ज़रूर मिलेगा।

दोस्तों क्या आप भी इस अंडे को खाना चाहते हैं कॉमेंट मे अपनी राय ज़रूर दीजिए और जुड़े रहिए हमारे साथ क्योंकि ये है आपकी अपनी वेबसाइट।

और पढ़ें – पानी का ये बुलबुला बुझाएगा आपकी प्यास

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *