बॉलीवुड की पाँच सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्में - Bhartiyaweb

बॉलीवुड की पाँच सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्में

दोस्तों फिल्में देखना हमे बहुत पसंद आता है, रोज के कामों मे और अपने भविष्य को बदलने की होड़ मे हम हमेशा लगे रहते हैं और तनाव से भर जाते हैं, संतुलन बनाए रखने के लिए हमारे दिमाग़ को मनोरंजन की ज़रूरत होती है, और फिल्में मनोरंजन का बहुत ही अच्छा साधन होती हैं। कौन सी फिल्म कैसी है ये हमारे व्यक्तिगत स्वाभाव से तय होता है लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी होती हैं जो ज़्यादातर लोगों को पसंद आती हैं, आज हम आपको ऐसी ही पाँच फिल्मों के बारे मे बताने जा रहे हैं जिन्होने सबसे ज़्यादा पैसे कमाए हैं।

1. दंगल – दोस्तों आयेमिर ख़ान को तो आप सब जानते ही हैं, वो फिल्मों के लिए इतनी रिसर्च और मेहनत करते हैं जितनी कोई और नही करता। यही वजह है की उनकी फिल्में सभी को पसंद आती हैं, दंगल एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है जिसे दुनिया भर मे बहुत पसंद किया गया। दंगल ने दुनिया भर मे 1988 करोड़ रुपय कमाए हैं जो किसी भी भारतीय फिल्म के द्वारा कमाई गई सबसे बड़ी रकम है।

2. बाहुबली 2 – दोस्तों बाहुबली फिल्म ने तो कमाल ही कर दिखाया है, बाहुबली और बाहुबली 2 दोनो ही शानदार फिल्में रही हैं। प्रभास, अनुष्का और तमन्ना की अदाकारी सबको बहुत पसंद आई और बाहुबली 2 फिल्म ने तो तहलका मचा दिया था। इसकी कहानी और कलाकारों के द्वारा किया गया अभिनय देखने लायक था। बाहुबली 2 ने 1700 करोड़ रुपय कमाए हैं और यह दूसरे नंबर पर है।

3. पीके – दोस्तों आमिर ख़ान की एक और फिल्म इस लिस्ट मे शामिल हो गई है। पीके फिल्म मे अपने तरीके से भगवान के बारे मे कुछ बेहद अच्छी बातें बताई गई हैं, आयेमिर ख़ान ने इस फिल्म मे दूसरे ग्रे से आए व्यक्ति का किरदार निभाया है और हमेशा की तरह उन्होने बेमिसाल अदाकारी का प्रदर्शन किया है। दोस्तों पीके फिल्म ने 743 करोड़ रुपय कमाए हैं और ये तीसरे नंबर पर है।

4. बजरंगी भाईजान – दोस्तों आप मे से बहुत से लोगों को सलमान का इंतेज़ार था, लीजिए सलमान की फिल्म भी इस लिस्ट मे शामिल हो गई। बजरंगी भाईजान एक गूंगी लड़की की कहानी है जो अपने घर से बिछड़ जाती है, फिर सलमान उसे सही सलामत अपने घर पहुँचकर आते हैं। ये इतनी कमाल की फिल्म है जिसका आखरी सीन देखकर लगभग सभी लोगों के आँखों से आँसू निकल आते हैं। बजरंगी भाईजान ने 604.23 करोड़ रुपय कमाए हैं और हमारी लिस्ट मे नंबर चार पर है।

5.सुल्तान – दोस्तों एक और सलमान की फिल्म, सुल्तान फिल्म मे सलमान ने एक पहलवान की भूमिका निभाई है। ये फिल्म सलमान के चाहनेवालों को बेहद पसंद आई थी। इस फिल्म मे एक से एक डायलॉग हैं जिनपर लोगों ने दिल खोल कर तालियाँ बजाई थी। सलमान ख़ान की फिल्म सुल्तान ने 584 करोड़ रुपय कमाए और पाँचवे नंबर पर है।

दोस्तों आशा है आपको ये जानकारी पसंद आई होगी, आपको इनमे से कौन सी फिल्म पसंद है कॉमेंट मे ज़रूर बताइए और बने रहिए हमारे साथ क्योंकि ये है आपकी अपनी वेबसाइट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *