टाइटैनिक फिल्म के 10 रहस्य जो आप नही जानते - Bhartiyaweb

टाइटैनिक फिल्म के 10 रहस्य जो आप नही जानते

दोस्तों टाइटैनिक 1997 मे बनी ऐसी अदभुत फिल्म है जिसे बनाने मे उस समय 200,000,000 डॉलर खर्च किए गये थे। अगर आपने टाइटैनिक फिल्म देखी है तो आपको महसूस हुआ होगा की ये फिल्म आपको रोमांचक और भावुक कर देती है। ये फिल्म दुनिया की सबसे बड़ी पाँच फिल्मों मे से एक है। इस फिल्म को बनाने के लिए बहुत बड़े जहाज़ का निर्माण करवाया गया था जो अपने आप मे एक शहर की तरह दिखता था। आज हम आपको टाइटैनिक फिल्म से जुड़ी हुई ऐसी रोचक बातें बताएँगे जो आपने कभी नही सुनी होगी।

1. केट विंसलेट इस फिल्म का मुख्य किरदार निभाना चाहती थी लेकिन फिल्म के डाइरेक्टर जेम्स कैमरोन किसी और अभिनेत्री को लेना चाहते थे, फिर केट ने जेम्स का नंबर निकाला और उन्हे मना लिया।

2. आपको टाइटैनिक का वो सीन तो याद होगा जिसमे जैक रोज़ की तस्वीर बनाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं वो तस्वीर बनाने वाले हाथ जैक के नही बल्कि फिल्म के डाइरेक्टर जेम्स के थे, उस फिल्म मे दिखाई गई सारी तस्वीरें जेम्स ने ही बनाई थी।

3. फिल्म बन जाने के बाद टाइटैनिक जहाज़ को कबाड़ के भाव बेच दिया गया था।

4. दोस्तों फिल्में पर्दे पर लगती हैं और ज़्यादा से ज़्यादा एक महीने के बाद पर्दे से निकाल दी जाती हैं लेकिन टाइटैनिक 19 दिसंबर 1997 को पर्दे पर लगाई गयी और 1 सितंबर 1998 तक चलती रही।

5. फिल्म की शूटिंग के दौरान किसी ने क्र्यू के खाने मे ड्रग्स मिला दिए थे, कुछ लोग हंस रहे थे कुछ रो रहे थे कुछ उल्टियाँ कर रहे थे। आज तक इस बात का खुलासा नही हो पाया की वो हरकत किसकी थी।

6. फिल्म के लास्ट सीन को तो अपने देखा ही होगा जहाँ रोज़ बर्फ के ऊपर लेती रहती हैं और जैक की मृत्यु हो जाती है, आपको बता दें उस जगह पानी की गहराई सिर्फ़ तीन फुट थी।

7. टाइटैनिक फिल्म का वो सीन जिसमे जैक और रोज़ जहाज़ से बाहर निकालने की कोशिश करते हैं और जहाज़ के अंदर पानी भर जाता है, सिर्फ़ एक बार शूट किया जा सकता था क्योंकि पानी भरने के बाद पूरा सेट तबाह होने वाला था।

8. फिल्म का नाम असल मे प्लैनेट आइस रखा गया था लेकिन बाद मे उसे टाइटैनिक किया गया।

9. टाइटैनिक फिल्म बनने के बाद जेम्स को पता लगा की उनके द्वारा बनाया गया किरदार ‘जैक डाउसन’ असल टाइटैनिक मे भी था, उसका नाम जैक डाउसन ही था।

10. जेम्स इस फिल्म मे एक भी गाना नही चाहते थे लेकिन जब जेम्स ने “माई हार्ट विल गो ऑन’ गाना सुना उन्हे वो बहुत पसंद आया और उन्होने इसे फिल्म मे रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *