जानिए शाहरुख ख़ान के बारे मे दस बातें जो आप नही जानते - Bhartiyaweb

जानिए शाहरुख ख़ान के बारे मे दस बातें जो आप नही जानते

शाहरुख ख़ान फिल्म जगत मे 25 सालों से राज कर रहे हैं, वो ना केवल फिल्मों के हीरो हैं बल्कि असल जिंदगी मे शांत स्वाभाव के ज़मीन से जुड़े हुए इंसान हैं, आज हम आपको शाहरुख के बारे मे ऐसी दस बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आप नही जानते।

1. चाँद पर है ज़मीन – शाहरुख ख़ान की ऑस्ट्रेलिया मे एक फ़ैन है, जो शाहरुख के हर जन्मदिन पर उनके लिए लूनर रिपब्लिक सोसाइटी से चाँद पर एक ज़मीन का टुकड़ा ख़रीदती हैं, ऐसे करते करते उन्होने शाहरुख के लिए चाँद पर कई एकड़ ज़मीन खरीद ली है, जो चाँद के जाने माने स्थान ‘सी ऑफ ट्रांक्विलिटी’ मे है।

2.अपना अवॉर्ड सलमान को दिया – सन 1988 मे शाहरुख ख़ान को बेस्ट एक्टर अवॉर्ड दिया गया था लेकिन शाहरुख ने सलमान को स्टेज पर बुलाया और अपना अवॉर्ड सलमान को दे दिया।

3. 555 से अनोखा लगाव – शाहरुख ख़ान को 555 नंबर बहुत पसंद है, उनकी सभी कारों का और स्टाफ के ज़्यादातर लोगों के मोबाइल नंबर मे 555 अंक शामिल है।

4. बौलिवुड को दिया शाहिद कपूर – ये बात खुद शाहिद ने कबूल की है, शाहरुख ने शाहिद कपूर को अभिनय करने के लिए प्रेरित किया और सलाह दी, और उनकी बात मानकर शाहिद ने हीरो बनने का सोचा।

5. बिना स्क्रिप्ट देखे की थी फिल्म – शाहरुख ख़ान की सबसे बड़ी फिल्मों मे से एक ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएँगे’ उन्होने बिना स्क्रिप्ट देखे ही साइन कर दी थी, क्योंकि आदित्य चोपड़ा उनके अच्छे मित्र हैं।

6. नही करते किसी को निराश – शाहरुख ख़ान जब सुबह घर से निकलते हैं तब उन्हे पता होता है की कई लोग उन्हे देखने के लिए रोड पर खड़े होंगे इसीलिए वो अपनी गाड़ी का काँच हमेशा नीचे रखते हैं और हर एक इंसान को हाथ हिलाकर जवाब देते हैं।

7. स्वाभाव से हैं बेहद विनम्र – शाहरुख ख़ान की अस्सिस्टेंट का कहना है की एक बार उन्होने ग़लती से शाहरुख की जैकेट पर स्याही गिरा दी थी, उस जैकेट की कीमत 11 लाख रुपय थी, लेकिन शाहरुख ने मुस्कुराकर उन्हे गले लगाया और बोले, कोई बात नही भविष्य मे सतर्क रहना।

8. पढ़ाई – शाहरुख ख़ान बौलिवुड के सबसे पढ़े लिखे अभिनेताओं मे से एक हैं, उन्हे डॉक्टर की पध्वि भी प्राप्त है।

9. पैसे – शाहरुख ख़ान दुनिया के दूसरे सबसे रहीस अभिनेता हैं, इनके पास पैसों की कोई कमी नही है।

10. शाहरुख ख़ान ने एक डिपार्टमेंट बनाया हुआ है जो शाहरुख के पैसों को ज़रूरतमंदों तक पहुँचाता है, उस डिपार्टमेंट मे कोई मैनेजर नही है इसीलिए ये बातें मीडीया तक नही पहुँच पाती और लोगों को लगता है शाहरुख दान नही करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *