ऋतिक के बारे मे ये 10 बातें नही जानते होगे आप - Bhartiyaweb

ऋतिक के बारे मे ये 10 बातें नही जानते होगे आप

दोस्तों कहो ना प्यार है फिल्म से अपने करियर की शुरूवात करने वाले ऋतिक रोशन को हम सब जानते हैं। वो भारतीय फिल्म जगत के सबसे बड़े सितारों मे से एक हैं और उनके चाहनेवालों की गिनती करोड़ों मे है। आपने भी ना जाने उनकी कितनी फिल्में देखी होंगी लेकिन आज हम आपको उनकी जिंदगी की वो बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आपको नही पता।

1. ऋतिक रोशन का पूरा नाम ऋतिक रोशन लाल नागराथ है, उनके घर का नाम दुग्गू इसीलिए है क्योंकि उनकी दादी चाहती थी की ऋतिक के घर का नाम उनके पिता राकेश के घर के नाम से मेल खाना चाहिए। राकेश के घर का नाम गुड्‍डू है इसीलिए ऋतिक का नाम दुग्गू रखा गया है।

2.ऋतिक ने मुंबई के ‘बॉमबे स्कॉटिश स्कूल’ मे पढ़ाई की है जहाँ आमिर ख़ान, जॉन अब्राहम, रणबीर कपूर, अभिषेक बच्चन, आदित्या चोपड़ा और एकता कपूर ने भी पढ़ाई की है।

3. फिल्म जिंदगी ना मिलेगी दोबारा मे तीनों स्टंट ऋतिक ने खुद ही किए हैं।

4. दिल चाहता है, रंग दे बसंती, डॉन 2 और स्वदेश, ये चारो फिल्में पहले ऋतिक को ऑफर की गयी थी लेकिन ऋतिक उन्हे किसी कारणवश नही कर पाए।

5. ऋतिक को सिगरेट पीने की बुरी लत थी और वो इसे छोड़ने मे नाकामियाब हो जाते थे लेकिन ऋतिक ने सिगरेट छोड़ने के लिए इखी गई एक किताब पढ़ी और उसके बाद कभी सिगरेट को हाथ नही लगाया।

6.राकेश रोशन द्वारा बनाई गई फिल्में ‘कोयला’ और ‘कारण अर्जुन’ मे ऋतिक ने सहायक के तौर पर काम किया और अपने पिता की मदद की थी।

7. ऋतिक को बचपन से ही बोलने मे तकलीफ़ होती थी, वो हकलाते थे। लेकिन उन्होने बोलने पर बहुत मेहनत की और बोलना सीखा, आज भी जब उन्हे कोई स्पीच देनी होती है तो ऋतिक अपनी लाइन को अच्छी तरह बोल बोलकर अभ्यास करते हैं।

8. फिल्म क्रिश की शूटिंग करते समय एक सीन के लिए ऋतिक को तार से बँधकर एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग मे कूदना था, शूटिंग के दौरान अचानक तार टूट गया और ऋतिक बहुत ऊँचाई से नीचे एक ठेले पर गिरे। उस ठेले के ऊपर 6 फीट टिन की चादर लगी थी जिसपर वो एक दम बराबरी से गिरे और उन्हे बिल्कुल भी चोट नही आई, ऋतिक की लंबाई भी 6 फुट ही है, उनकी किस्मत सच मे बहुत अच्छी है।

8. ऋतिक जब कुछ खा रहे हों तब उन्हे तस्वीर लेना बिल्कुल पसंद नही।

9. डांस के धुरंधर प्रभु देवा और सरोज ख़ान कहते हैं की ऋतिक बौलिवुड के सबसे बहतरीन डाँसर हैं, ऋतिक माइकल जैक्सन और शम्मी कपूर के फ़ैन हैं।

10. ऋतिक को किताबें पढ़ने का बहुत शौक है, और उनकी पहली कमाई सिर्फ़ 100 रुपय थी।

दोस्तों उमीद है आपको ये जानकारी पसंद आई होगी, कॉमेंट मे अपनी राय दीजिए और जुड़े रहिए हमारे साथ क्योंकि ये है आपकी अपनी वेबसाइट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *