इलुमिनाती - इस दुनिया का सबसे रहस्यमयी संगठन - Bhartiyaweb

इलुमिनाती – इस दुनिया का सबसे रहस्यमयी संगठन

इलुमिनाती – इस दुनिया का सबसे रहस्यमयी संगठन

दोस्तों आज हम एक ऐसे संगठन के बारे मे बात करने जा रहे हैं जिसके बारे मे साफ साफ तो नही कहा जा सकता लेकिन इसके बारे मे लोग अक्सर बातें करते हैं और इसके कुछ सबूत भी हैं। दोस्तों आपने इलुमिनाती नाम तो सुना ही होगा, आज हम उसी संगठन के बारे मे विस्तार मे बात करने वाले हैं।

इलुमिनाती

दोस्तों सन 1700 की बात है, पश्चिम मे एक खूफिया संगठन बनाया गया था जिसका नाम इलुमिनाती था। ये संगठन ऐसे लोगों ने मिलकर बनाया था जो भगवान को नही मानते थे और शैतान की पूजा करते थे। इन लोगों का ये मानना था की अगर हम अपनी आत्मा शैतान को बेच दें तो हमे इस जीवन मे सब कुछ मिल जाएगा और बहुत ही जल्दी कामयाबी मिलेगी। दोस्तों ये बात सुनने मे बड़ी अच्छी लगती है जैसे कोई शॉर्टकट हो, और इसी वजह से इस संगठन मे लोग जुड़ने लगे।दोस्तों ये एक खूफिया संगठन है जो छुपकर काम करता है, माना जाता है की इसके सदस्य पूरी दुनिया मे फैले हुए हैं। इस संगठन का निशान है एक त्रिकोण जिसके बीच मे एक आँख बनी हुई है। माना जाता है की दुनिया मे कई बेहद कामियाब लोग इस संगठन के सदस्य हैं। जो लोग बहुत कम समय मे एकदम से कमियाब हुए उन्हे इसी संगठन से जोड़ा जाता रहा है। दोस्तों ये संगठन इतना बढ़ गया की इसके नाम पर पैसे भी कमाए जाने लगे हैं, इंटरनेट पर कुछ ऐसी वेबसाइट हैं जिनमे कहा जाता है की आप इस संगठन से जूडीए और महीने के कुछ पैसे दीजिए और हम आपकी आत्मा शैतान को बेचने मे मदद करेंगे।दोस्तों इससे ज़्यादा रहस्यमयी और कुछ भी नही है, माना जाता है की इस संगठन मे दुनिया के सबसे ज़्यादा शक्तिशाली लोग, सबसे ज़्यादा पैसे वाले लोग, सबसे ज़्यादा दिमाग़ वाले लोग, डॉक्टर, वैज्ञानिक और अलग अलग प्रकार के लोग शामिल हैं, इनकी गतिविधियाँ एक दम खूफियाँ होती हैं जो आम लोगों तक नही पहुँच पाती। दुनिया के कुछ बड़े विचारक और विशेषज्ञ लोगों का कहना है की ये संगठन लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए अपने सिगनल देता है, टीवी मे आने वाले विज्ञापनों मे इनके छुपे हुए संदेश भी रहते हैं।

क्या आत्मा शैतान को बेची जा सकती है, दोस्तों मैं ये बात नही जनता ना ही ये कह सकता हूँ की ये संगठन सच मे है लेकिन इस संगठन के होने की जानकारी हमेशा ही मिलती रहती है और हम अक्सर इसके बारे मे सुनते रहते हैं। मान लेते हैं की आत्मा शैतान को बेच देने से हमे कमियाबी मिल जाती है लेकिन क्या यह करना ठीक होगा, कमियाबी के लिए भगवान का रास्ता छोड़ना क्या सही है, कॉमेंट मे अपनी राय देना मत भूलिएगा आपका इस संगठन के बारे मे क्या मानना है। बने रहिए हमारे साथ क्योंकि ये है आपकी अपनी वेबसाइट।

और पढ़ें – भारत के पाँच हॉंटेड रास्ते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *